डॉ.रमन ने जनदर्शन में निर्माण कार्यों के लिए एक करोड रूपए किए मंजूर

डॉ.रमन ने जनदर्शन में निर्माण कार्यों के लिए एक करोड रूपए किए मंजूर

रायपुर.छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने आज यहां अपने निवास परिसर में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए लगभग एक करोड़ रूपए की धनराशि तत्काल मंजूर कर दी।
डा.रमन  ने जनदर्शन कार्यक्रम में गंभीर बीमारियों से पीड़ित 28 मरीजों की इलाज के लिए संजीवनी कोष से आर्थिक सहायता की भी स्वीकृति प्रदान की। डॉ.सिंह से 1338 लोगों ने मुलाकात की। इनमें से 666 लोग विभिन्न संस्थाओं और संगठनों के 83 प्रतिनिधि मंडलों में शामिल थे। इनके अलावा 672 लोगों ने व्यक्तिगत समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किए।
जनदर्शन में अम्बेडकर अस्पताल रायपुर द्वारा मधुमेह और सिकलिंग की त्वरित जांच के लिए रक्त परीक्षण की भी व्यवस्था की गई थी।डॉक्टरों और पैरामेडिकल कर्मचारियों ने 43 लोगों का रक्त परीक्षण किया। मुख्यमंत्री के जनदर्शन में जांजगीर चांपा जिले से आए श्रमिकों के प्रतिनिधि मंडल ने उन्हें बताया कि उन्हें मलेशिया में अच्छी नौकरी का लालच देकर ले जाया गया था और वहां उन सभी 18 श्रमिकों को बंधक बना लिया गया। राज्य शासन के सहयोग से कुछ माह पहले हमें छुड़ाया गया। उन्होंने मुख्यमंत्री से पुनर्वास राशि और संबंधित व्यक्ति से बकाया मजदूरी दिलाने की मांग की।मुख्यमंत्री ने उनके आवेदन पर जिला कलेक्टर को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश जारी किए।
कबीरधाम जिले के ग्राम पंचायत क्षेत्र महली के ग्राम होलिंग टोला निवासी बैगा जनजाति के 28 लोगों की ओर से भी मुख्यमंत्री को महली से हलिंग टोला तक सड़क निर्माण के लिए ज्ञापन सौंपा गया। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान दिलाने का भी आग्रह किया। डॉ.सिंह ने उनके ज्ञापन पर कबीरधाम जिले के कलेक्टर को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश जारी किए।

Please follow & like us:

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.