banner ad

भारत पर चाइना का ‘अंडा अटैक’, यहां बिक रहे हैं रासायनिक अंडे

रायपुर। सोशल मीडिया और व्हाट्सऐप पर चल रही नकली अंडों की एक खबर के बाद छत्तीसगढ़ के खाद्य विभाग ने अंडों को लेकर एक अलर्ट जारी किया है। विभाग ने पत्र जारी करके नकली चीनी अंडे की जांच करने का आदेश जारी किया है।
खाद्य विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर डॉ. अश्वनि देवांगन ने जानकारी देते हुए बताया कि खाद्य विभाग के अधिकारियों को नोटिस जारी करके कहा गया है कि वे तमाम दुकानों में जाकर अंडो की जांच करें और सैंपल इक्ठ्ठा करे। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में नकली चीनी अंडों को लेकर अभी तक कोई मामला उजागर नहीं हुआ है फिर भी सुरक्षा के मद्देनजर विभाग ने यह कदम उठाया गया है। विभाग से पता चला है कि खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण, नई दिल्ली ने चीनी अंडों के संबंध में सभी राज्यों को अपने-अपने क्षेत्र में सच्चाई पता करने के लिए कहा है।
सोशल मीडिया पर फैली खबर
दरअसल पिछले कुछ समय से विशेषकर सोशल मीडिया में इस तरह की खबरें आ रही है कि चीन से बड़ी संख्या में नकली अंडे बनाकर भारत भेजे जा रहें हैं। इस खबर को ध्यान देते हुए छत्तीसगढ़ खाद्य एवं औषधि विभाग ने पत्र जारी करके नकली चीनी अंडे की जांच करने का आदेश जारी किया है। with thanks from http://hindi.eenaduindia.com

Filed Under: विविध

RSSComments (0)

Trackback URL

Comments are closed.